Friday, April 26, 2024
Advertisement

58वें ग्रैमी अवार्ड का आयोजन,टेलर स्विफ्ट नें बेस्ट एल्बम सहित जीते दो अवार्ड

58वें ग्रैमी अवार्ड का लॉस एंजिलिस में आयोजन,टेलर स्विफ्ट को मिला बेस्ट एल्बम का खिताब

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 16, 2016 13:18 IST
58वें ग्रैमी अवार्ड का...- India TV Hindi
58वें ग्रैमी अवार्ड का आयोजन

लॉस एंजिलिस: 58वें ग्रैमी अवार्डस का आयोजन 15 फरवरी 2016 को स्टेपल्स सेन्टर, लॉस एंजिलिस में किया गया। ग्रैमी अवार्डस, संगीत की दुनिया का ऑस्कर माना जाता है, साल के सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्डिंग,कंपोजिशन और सर्वश्रेष्ठ कलाकार को सम्मानित करता है। इस साल ग्रैमी का सर्वश्रेष्ठ एल्बम का अवार्ड 'टेलर स्विफ्ट' की '1989' एल्बम को,और साल के सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड का अवार्ड 'मार्क रॉनसन' के 'अपटाऊन फंक' को दिया गया। इस साल का सर्वश्रेष्ठ गीत 'एड शिरीन' के 'थिकिंग आऊट लाऊड'' को और सर्वश्रेष्ठ नया     कलाकार 'मेगान ट्रेनर' को चुना गया।

 लॉस एंजिलिस के स्टेप्लस सेन्टर में 16वीं बार ग्रैमी अवार्डस का आयोजन किया गया। ग्रैमी अवार्डस का नोमिनेशन 7 दिसम्बर 2015 को किया गया  था, 'कैण्ड्रिक लैमर' को सबसे ज्यादा 11 नोमिनेशन मिले और लैमर ने एक रात में सबसे ज्यादा मिले नोमिनेशन के मामले में 'एमीनेम' को पीछे छोड़ दिया, अब उनसे आगे सिर्फ 'माइकल जैक्सन' हैं, जिन्हें 1984 में 12 नोमिनेशन मिले थे। 'टेलर स्विफ्ट' और 'द वीकेंड' को 7 नोमिनेशन मिले। मैक्स मार्टिन को परफॉर्म ना करने वाले कलाकार के तौर पर सबसे ज्यादा 6 श्रेणी में नोमिनेट किया गया। 'एड शिरीन' के 'थिकिंग आऊट लाऊड' को सर्वश्रेष्ठ गीत के साथ सर्वश्रेष्ठ पॉप सोलो परफॉर्मेंस भी चुना गया।

 इसके साथ ही सर्वश्रेष्ठ रॉक सॉन्ग व रॉक परफॉर्मेंस 'अल्बामा शेक्स' के 'डॉन्ट वाना फाइट' को और सर्वश्रेष्ठ रैप एल्बम का अवार्ड 'कैण्ड्रिक लैमर' के 'टू पिंप ए बटरफ्लाई' को दिया गया।  'एल एल कूल जे' ने लगातार पांचवी साल ग्रैमी अवार्ड होस्ट किये। अवार्ड समारोह के दौरान टेलर स्विफ्ट,कैण्ड्रिक लैमर,लेडी गागा,जस्टिन बीबर आदि नें स्टेज परफॉर्मेंस भी दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement