Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात में सरकारी बस पलटी, 8 यात्रियों की मौत, 40 घायल

अहमदाबाद: गुजरात के अमरेली जिले में शनिवार अपराह्न एक राज्य स्तरीय राजमार्ग पर गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) की एक बस पलट गई, जिसमें कम से कम आठ यात्रियों की मौत हो गई और

IANS IANS
Updated on: February 13, 2016 20:09 IST
bus accident- India TV Hindi
bus accident

अहमदाबाद: गुजरात के अमरेली जिले में शनिवार अपराह्न एक राज्य स्तरीय राजमार्ग पर गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) की एक बस पलट गई, जिसमें कम से कम आठ यात्रियों की मौत हो गई और 40 यात्री घायल हो गए हैं।

जूनागढ़ स्थित जीएसआरटीसी एक जिला नियंत्रक के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब अमरेली जिले के सावरकुंडला इलाके में गधाकाड़ा गांव के करीब लुवारा क्रॉसिंग के पास एक मोड़ पर बस पलट गई। बस में क्षमता से अधिक लोग थे। बस उपलेता से महुवा जा रही थी।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद, मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अमरेली जिले के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सरकारी अस्पतालों में भर्ती घायलों का ठीक ढंग से इलाज हो।  आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार उनके इलाज का खर्चा उठाएगी।

सूत्रों ने बताया कि हादसे के पीड़ितों के राहत एवं बचाव के लिए तथा उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए दो जेसीबी मशीनें और '108' एंबुलेंस की पांच टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। राज्य के परिवहन मंत्री विजय रूपानी दुर्घटना के चंद घंटों के भीतर घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने घोषणा की कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement