Friday, April 26, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: बस पुल से नीचे गिरी, 13 यात्रियों की मौत, 53 घायल

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में आज रात एक यात्री बस के पुल से नीचे गिरने से उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई है तथा 53 अन्य घायल हो गए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: May 05, 2016 7:18 IST
bus falls into gorge in chattisgarh
- India TV Hindi
bus falls into gorge in chattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में आज रात एक यात्री बस के पुल से नीचे गिरने से उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई है तथा 53 अन्य घायल हो गए हैं। बलरामपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के दलधोवा घाट के करीब यात्री बस सूखा नाले पर बने पुल से नीचे गिर गई। इस घटना में 13 यात्रियों की मौत हो गई है तथा 53 अन्य घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक निजी यात्री बस पड़ोसी राज्य झाारखंड के गढ़वा से राजधानी रायपुर के लिए रवाना हुई थी। बस जब बलरामपुर जिला मुख्यालय से निकल कर रायपुर की ओर आ रही थी तब दलधोवा घाट के करीब बस के सामने एक मोटरसाइकिल सवार आ गया। मोटरसाइकिल सवार को बचाने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और बस पुल से नीचे गिर गई।

घायलों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि पुल से गिरने के दौरान बस करीब तीन बार पलटी जिससे यात्रियों को ज्यादा चोटें आई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से बाहर निकाला गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल 16 यात्रियों को अंबिकापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं अन्य 37 यात्रियों को बलरामपुर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना पर गहरा दुख व्य किया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घायलों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement