Friday, April 19, 2024
Advertisement

हेडली का बड़ा खुलासा, इशरत जहां लश्कर की आत्मघाती हमलावर थी

6/11 हमले के गुनहगार डेविड कोलमैन हेडली ने बड़ा खुलासा करते हुये कहा कि साल 2004 में गुजरात में पुलिस एनकाउंटर में मारी गई इशरत जहां आत्मघाती हमलावर थी और लश्कर के लिए महिला आतंकियों की भर्ती करती थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 11, 2016 18:00 IST
ishrat jahan- India TV Hindi
ishrat jahan

मुंबई: 26/11 हमले के गुनहगार डेविड कोलमैन हेडली ने बड़ा खुलासा करते हुये कहा कि साल 2004 में गुजरात में पुलिस एनकाउंटर में मारी गई इशरत जहां आत्मघाती हमलावर थी और लश्कर के लिए महिला आतंकियों की भर्ती करती थी। हेडली ने मुंबई के मोका कोर्ट में गवाही के दौरान कहा कि इशरत जहां फिदायीन आतंकवादी थी और वो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी थी। हेडली ने दावा किया कि जकीउर्रहमान लखवी ने उसे मुजमिल में हुए ऑपरेशन की जानकारी दी। उस ऑपरेशन का मकसद पुलिस चेकपोस्ट पर हमला करना था। उस ऑपरेशन में लश्कर की आतंकी इशरत जहां शामिल थी।

हेडली के जरिए इशरत जहां को आत्मघाती हमलावर करार दिए जाने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस से माफी की मांग की है। बीजेपी के नेता नलिन कोहली ने कहा कि अब उन्हें माफी मांगनी चाहिए जो तरह तरह की बातें करते थे। बता दें कि इशरत सहित 4 आतंकियों को गुजरात पुलिस ने 2004 में मुठभेड़ में मार गिराया था। इसे लेकर पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ के आरोप लगते रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement