Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सियाचिन के जांबाज हनमनथप्पा की हालत और बिगड़ी, पूरा देश कर रहा है दुआ

नई दिल्ली: सियाचिन ग्लेशियर में 6 दिनों तक बर्फ के नीचे दबे होने होने के बावजूद मौत को मात देने वाले लांस नायक हनमनथप्पा कोप्पड की हालत और बिगड़ गई है। इस बीच एम्स के

Bhasha Bhasha
Updated on: February 11, 2016 11:00 IST
hanmanthappa- India TV Hindi
hanmanthappa

नई दिल्ली: सियाचिन ग्लेशियर में 6 दिनों तक बर्फ के नीचे दबे होने होने के बावजूद मौत को मात देने वाले लांस नायक हनमनथप्पा कोप्पड की हालत और बिगड़ गई है। इस बीच एम्स के विशेषज्ञों का एक दल उनका जीवन बचाने के प्रयास में शामिल हो गया है।

आज शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि सीटी स्कैन में ऑक्सीजन के उनके मस्तिष्क तक नहीं पहुंचने का सबूत मिला है और इस तरह से उनकी हालत बहुत अधिक गंभीर बनी हुई है। उसमें कहा गया है कि उनके दोनों फेफड़ों में न्यूमोनिया का सबूत मिला है।

बुलेटिन में कहा गया है, उनके कई अंगों के काम नहीं करने की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। आक्रामक ढंग से थैरेपी करने और सघन चिकित्सा के बावजूद उनकी हालत बिगड़ गई है। सेना के चिकित्सकों का एक दल तथा एम्स के विशेषज्ञों का एक पैनल कोप्पड़ की सेहत पर नजर बनाए हुए है।

बुलेटिन में कहा गया कि अब तक इस जांबाज सैनिक को चिकित्सा मुहैया कराई गई उससे चिकित्सकों की पूरी टीम सहमत है और उन्होंने आगे की चिकित्सा पर भी सहमति जताई है।

pray for soldier
pray for soldier

कोप्पड़ को कल वायु सेना के एक विमान में दिल्ली लाया गया था। उनके साथ बल का एक गंभीर स्थिति देखभाल विशेषग्य और आधार शिविर से एक चिकित्सा विशेषज्ञ था। कोप्पड़ का इंटेनसिविस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट, नेफरोलॉजिस्ट, इंडोक्राइनोलॉजिस्ट और सर्जनों का एक दल उपचार कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग कल उन्हें देखने के लिए अस्पताल गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement