Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

असम सरकार ने अवैध आव्रजन की इजाजत दी: अमित शाह

डिब्रूगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को असम की कांग्रेस सरकार पर राज्य में बांग्लादेश से अवैध आव्रजन को होने देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के

IANS IANS
Updated on: November 27, 2015 19:37 IST
असम सरकार ने अवैध...- India TV Hindi
असम सरकार ने अवैध आव्रजन की इजाजत दी: अमित शाह

डिब्रूगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को असम की कांग्रेस सरकार पर राज्य में बांग्लादेश से अवैध आव्रजन को होने देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरनाक यह काम वोट बैंक राजनीति के लिए किया गया। शाह ने यहां एक जनसभा में कहा कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो वोट बैंक के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता नहीं करती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के रहते असम को अवैध आव्रजकों से मुक्त बनाना असंभव है। शाह शुक्रवार सुबह यहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) से 'गुप्त समझौता' है। उन्होंने मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को चुनौती दी कि वे बजाए गुप्त समझौते के खुलकर एआईयूडीएफ प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल से बात करें।

शाह ने कांग्रेस और एआईयूडीएफ की वोट बैंक राजनीति पर प्रहार करते हुए कहा, "मैं आप लोगों से पूछता हूं कि क्या कांग्रेस और एआईयूडीएफ आपको बांग्लादेशी मुक्त असम दे सकते हैं।" शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। उन्होंने नागा शांति समझौते और उल्फा नेता अनूप चेतिया को बांग्लादेश से भारत लाए जाने का जिक्र किया।

शाह ने कहा, "असम एक ऐसा राज्य है जिससे अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं लगी हुई हैं। हम एक सुरक्षित सीमा की जरूरत समझते हैं। असम को किसी और चीज से भी अधिक एक देशभक्त सरकार चाहिए। एक प्रतिबद्ध सरकार चाहिए जो राष्ट्रीय सुरक्षा के महत्व को समझती हो। केवल भाजपा सरकार ही इसे सुनिश्चित कर सकती है।"

उन्होंने कहा कि गोगोई सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन नहीं दे सकी है। उन्होंने बांग्लादेश के साथ जमीन की अदला-बदली के समझौते को सही बताते हुए कहा कि इससे पड़ोसी देश से अवैध घुसपैठ की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement