Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कैराना में हिन्दू महासभा के छह कार्यकर्ता हिरासत में

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के छह कार्यकर्ताओं को शामली जिले के कैराना गांव में निषेधाज्ञा के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 27, 2016 12:33 IST
KAIRANA- India TV Hindi
KAIRANA

मुजफ्फरनगर (उप्र): अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के छह कार्यकर्ताओं को शामली जिले के कैराना गांव में निषेधाज्ञा के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। पुलिस अधीक्षक विजय भूषण ने बताया कि यह घटना बीते दिन उस समय हुई जब हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शगुन पांडे, राज्य अध्यक्ष घनेन्द्रपाल, राज्य उपाध्यक्ष सचिन शर्मा और अलीगढ़ संभाग के अध्यक्ष जयवीर सिंह सहित छह कार्यकर्ता शहर के पश्चिमी हिस्से से हिन्दुओं के कथित पलायन का जायजा लेने के लिए कैराना गांव पहुंचे। यहां की उप-संभागीय मजिस्ट्रेट अदालत ने निजी मुचलका भरने के बाद कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कथित तौर पर अपराधियों के भय के कारण पश्चिम उत्तर प्रदेश के कैराना शहर से अपने घरों को छोड़ कर कई परिवारों के पलायन करने पर उत्तर प्रदेश सरकार को 10 जून को एक नोटिस जारी किया था। आरोपों को गंभीर प्रकृति का मानते हुये एनएचआसी ने राज्य के डीजी (जांच) को भी 13 जून को, शिकायत में लगाए गए सभी आरोपों की जांच करने के लिए अधिकारियों के एक दल का गठन करने और दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement