Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Valentine's Days Special: गुलाब के साथ करिए प्यार के मौसम की शुरुआत

वैलेंटाइन डे की शुरुआत रोज डे से शुरु होती है जो 7 दिन तक की तरह के डे होते है। अगर आप किसी को अपनी भावनाओं या फिर अपने प्यार का इजहार करना चाहते है तो इससे अच्छा और कोई मौका हो ही नहीं सकता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 06, 2016 21:55 IST
rose day- India TV Hindi
rose day

नई दिल्ली: फरवरी के महीने के प्यार का महीना भी कहा जाता है औऱ इस महीने का सबसे खास दिन होता है 14 फरवरी का, जिसे प्यार का दिन माना जाता रहा है। प्रेम के इस पर्व को मनाने की शुरूआत 7 फरवरी से ही शुरु हो जाती है। इन दिनों में आपको प्यार की रस्मों से गुजरना होता है।

ये भी पढ़े- वैलेंटाइन में अपनी प्रेमिका को ऐसे करें प्रपोज

आपने एक गाना तो सुना होगा जो फेमस फिल्म सरस्वती चंद्र का था। नहीं याद आ रहा चलो हम यद दिलाते हैं। फूल तुम्हें भेजा है खत में, फूल नहीं, मेरा दिल है। जो आज भी लोगों के दिलों में राज करता है।

वैलेंटाइन्स डे की शुरुआत रोज़ डे से शुरु होती है और उसके बाद अगले 14 फरवरी तक हर दिन का खास महत्व होता है। अगर आप किसी के साथ अपनी भावनाओं या फिर अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं, तो इससे अच्छा और कोई मौका हो ही नहीं सकता।

रोज़-डे एक ऐसा दिन है, जो सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका के लिए नहीं है, बल्कि हर उस रिश्ते के लिए है, जिसमें निस्वार्थ प्यार की भावना होती है। ऐसा प्यार किसी भी तरह का हो सकता है। वो प्यार पिता-पुत्री के बीच, बाप-बेटे में, दो दोस्तों में, टीचर-स्टूडेंट में, मम्मी या पापा के साथ या फिर ग्रैंड-पैरेंट्स के साथ भी हो सकता है।

कई लोग मानते है कि यह दिन सिर्फ प्रेमी और प्रेमिका के लिए होता है, लेकिन यह सच नहीं है। इस दिनों में आप किसी से भी अपने प्यार को बयां कर सकते है। अगर आप भी अपने प्यार को किसी से बयां करना चाहते है तो इस मौके में जरुर करें। तो शुरुआत रोज डे से क्यों न की जाए। साथ ही इस बात का जरुर ध्य़ान रहे कि आप इसको यह गुलाब दे रहे है। उसी तरह इसे रंग के अनुसार दें। जानिए रिश्तों के हिसाब से कौन सा रंग का गुलाब दें।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement