Friday, April 19, 2024
Advertisement

चमकती और जवां स्किन चाहिए, तो अपनाएं ये स्क्रब

अगर आपकी स्किन ड्राई और डल लगे तो इसके लिए आपको मॉश्चराइज़िंग बॉडी स्क्रब की जरुरत है। जो नेचुरल नहीं होते है। अगर आप चाहती है कि कुछ नेचुरल ट्राई करना चाहते है तो चावल और दही के इस स्क्रब का इस्तेमाल करें।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 10, 2016 14:01 IST
beauty skin- India TV Hindi
beauty skin

नई दिल्ली: आज हम अपनी स्किन को चमकाने के लिए क्या नही करते है। जिससे कि हमारी स्किन जवां और इतनी खूबसूरत हो जाए कि अगर कोई देखे तो आपको देखता है। तो वह देखता ही रह जाए। लेकिन आज इतना ज्यादा प्रदूषण हो गया है जिसके कारण सबसे ज्यादा इफेक्ट हमारी स्किन में पडता है। जिसके कारण आप सप्ताह में दो बार पार्लर की ओर रुख करते है।

ये भी पढ़े-  1 घरेलू उपाय और कुछ ही दिनों में पाएं खिला चेहरा

लेकिन आप जानते है कि कुछ ही दिनों में फिर आपकी पहली की तरह स्किन हो जाती है। अगर आप चाहती है कि आपकी स्किन नेचुरल तरीके से जवां और खूबसूरत हो जाए तो आप घर में ही ऐसा स्क्रब बनाइए। जो आपको हमेशा आपकी स्किन चमकदार और मुलायम हो जाएगी।

अगर आपकी स्किन ड्राई और डल लगे तो इसके लिए आपको मॉश्चराइज़िंग बॉडी स्क्रब की जरुरत है। वैसे तो मार्केट में विभिन्न तरीके के स्क्रब मिलते है। जो नेचुरल नहीं होते है। अगर आप चाहती है कि कुछ नेचुरल ट्राई करना चाहते है तो चावल और दही के इस स्क्रब का इस्तेमाल करें। जानिए इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से दही ड्राई स्किन को नमी देने का काम करती है। दरदरे पिसे चावल स्किन को एक्सफोलिएट करते हैं। इसकी मदद से आसानी से डेड स्किन सेल निकल जाते हैं। इस स्क्रब में जो एसेंशियल ऑयल डाला जाता है वो स्किन पर होने वाली खुजली व जलन को भी दूर करता है।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे बनाएं स्क्रब

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement