Friday, March 29, 2024
Advertisement

फेसपैक लगाते समय क्या आप ध्यान रखतें है ये बातें

फेसपैक चेहरे की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाएं रखने में मदद करता है, लेकिन जब हम फेसपैक लगाते है तो कुछ गलतियां कर देते है जिसके कारण हमारें चेहरे में कोई न कोई समस्या उत्पन्न हो जाती है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 05, 2016 17:26 IST
face pack- India TV Hindi
face pack

नई दिल्ली: आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम इतने व्यस्त हो जाते है कि खुद के लिए भी समय नही निकाल पाते है। हमारी जीवनशैली में पिंपल होना आम बात है। इसका मुख्य कारण है कि गंदगी से रोम छिद्रो का बंद हो जाना, अधिक तनाव, ऑयली स्किन, हार्मोंल असंतुलन या फिर शराब लेने के कारण भी पिंपल की समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़े- 1 घरेलू उपाय और कुछ ही दिनों में पाएं खिला चेहरा

इससे निजात पाने लिए हम न जाने कितने तरीके अपनाते है कि इनसे निजात पा जाए, लेकिन इससे हमें समस्या और बढ़ सकती है। इसलिए क्यों न कोई प्राकृतिक तरीका अपनाएं। फेसपैक चेहरे की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाएं रखने में मदद करता है, लेकिन जब हम फेसपैक लगाते है तो कुछ गलतियां कर देते है जिसके कारण हमारें चेहरे में कोई न कोई समस्या उत्पन्न हो जाती है।

अगर आपने गलत तरीके से फेसपैक लगाया तो आपके कई त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है। अगर आप भी फेसपैक का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह जानकारी काफी फायदेमंद हो सकती है। जानिए इन बातों के बारें में।

  • कभी भी फेसपैक को पूरी तरह से कुखने न दे। इससे आपकी त्‍वचा रूखी हो जाती है और उसमें झुर्रियां जल्‍दी आती हैं। अगर आपका फेसपैक जैसे ही हल्‍का सूखने लगे, उसी वक्त चेहरे को गुनगुने पानी या फिर ताजे पानी से धो लेना चाहिए।
  • अगर आप सोचते है कि फेसपैक नहाने के बाद लगाएगे। तो यह आपकी बहुत बड़ी गलती है। ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी गायब हो जाती है। जबकि नहाने के बाद त्‍वचा के पोर्स खुल जाते हैं और फेसपैक चेहरे के अंदर तक पहुंचकर इसकी रौनक बढ़ाने का काम करता है। इसलिए नहाने के बाद फेसपैक का इस्तेमाल करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement