Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिर्फ एक महीनें में यूं बढाएं अपना वजन

वह चाहते है कि कैसे मोटे हो। इसके लिए न जाने क्या-क्या उपाय करते है। कुछ लोगों का वजन कम होने से लोगों के सामने शर्मिंदगी उठानी पड़ती है....

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 04, 2016 15:38 IST
for weight gain- India TV Hindi
for weight gain

हेल्थ डेस्क:आज के समय में सभी अपने मोटापा को कम करने के लिए अधिक मेहनत करते है, लेकिन कुछ ऐसे लोग होते है जिनके पास मोटापा नाम की कोई चीज नहीं होती है। वह चाहते है कि कैसे मोटे हो। इसके लिए न जाने क्या-क्या उपाय करते है। कुछ लोगों का वजन कम होने से लोगों के सामने शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।

ये भी पढ़े

अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो घबराने की जरुरत नहीं है। बस अपने लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव के साथ-साथ ये टिप्स अपनाएं। सिर्फ 1 महीने में आप भी मनचाही बॉडी पा सकते है। जानिए कौन से टिप्स 1 महीने में आपका वजन बढा देगे।

आहार पर दे ध्यान

बजन बढाने के लिे सबसे जरुरी चीज है तो वो है। हमारा खानपान। इसी से हमारी सेहत बनती है। इसलिए खानपान में कैलौरी वाली चीजों का सेवन करना बहुत ही जरुरी है। रोजाना कम से कम 500 अतिरिक्त अपने खाने में कैलोरी लें। इससे आप जितनी कसरत करेगी। उससे बचकर आप आपकी हेल्थ बना सकती है।

कैलोरी पर दें ध्यान
अगर आप चाहते है कि आपका वजन बढे तो इसके लइए रोजाना अपनी डाइट में कौलोरी का सेवन अधिक करें।जिससे आपका वजन जल्दी से जल्दी बढ़ जाएं।
 
थोड़े-थोड़े टाइम में खाएं खाना
आमतौर में दिन में तीन बार खाना खाते है, लेकिन बीच में कम से कम दो बार और कुछ लें। इसके बीच का अंतराल कम से कम 30 मिनट का होना चाहिए। साथ ही सोने के 3 घंटे पहले खाना खाएं। जिससे आपको कोई पाचन या फिर ौर कोई समस्या न हो।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement