Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शुक्रवार को करें ये 7 उपाय, रहेगा घर में हमेशा लक्ष्मी का वास

शुक्र के प्रभाव से जाने कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हम क्या नहीं करते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 04, 2016 18:53 IST
godess lakshmi- India TV Hindi
godess lakshmi

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता है। जिन्हें धन की देवी माना जाता है। इस दिन कई लोग व्रत भी रखते है जिससे कि उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएं और सुख-शाति के साथ रह सके। धन की देवी को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है।

ये भी पढ़े- मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें ये उपाय

धन कमाने के लिए हम क्या नहीं करते है। अगर आपको धन कमाने है तो हमेशा ईमानदारी से कमाए वो हमेशा आपके साथ रहती है, लेकिन अगर आपने गलत तरीके से धन कमाया तो वह ज्यादा देर टिकता नहीं है। शास्त्रों में भी इस बारें में कहा गया है कि  धन की प्राप्ति करनी है सही मार्ग अपनाओं जिससे आपको बाद में कोई कष्ट न हो। अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो।

शुक्र के प्रभाव से जाने कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। जिससे की माता हम पर प्रसन्न रहे।

  • अगर आप भी माता की कृपा पाना चाहते है। इसलिए लक्ष्मी जी की पूजा विधि-विधान से करने के बाद इन उपायों जरुर अपनाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। साथ ही माता लक्ष्मी आपके घर पर अखंड वास करेगी।
  • हर शुक्रवार के दिन गाय को ताजी रोटी खिलाए। ऐसा करने से माता की कृपा आप पर बनी रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement