Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हाथ की ये रेखाएं आपको बनाती है करोड़पति

धर्म डेस्क: आजकल की मंहगाई हमारे पसीने छुड़ा देती हैयह सोचने में कि कैसे मैनेज करें कि इतने धन से ये काम हो जाए। इसी कारण हम कठिन से कठिन परिश्रम करते है जिससे कि

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 13, 2016 14:36 IST
palm - India TV Hindi
palm

धर्म डेस्क: आजकल की मंहगाई हमारे पसीने छुड़ा देती है। यह सोचने में कि कैसे मैनेज करें कि इतने पैसों में ये काम हो जाए। इसी कारण हम कठिन से कठिन परिश्रम करते है जिससे कि हमें अधिक धन की प्राप्ति हो, लेकिन कभी-कभी हमें अपनी मेहनत के अनुसार धन इकट्ठा नहीं कर पाते है। जिसके कारण हम कई ऐसे उपाय अपनाने लगते है जिससे हमें धन की प्राप्ति हो।

ये भी पढ़े- शास्त्रों से: इन दिनों पति-पत्नी रहना चाहिए अलग

हिंदू धर्म में माना जाता है कि ये अगर माता लक्ष्मी का हाथ हमारे ऊपर न हो तो हम चाहे जितना भी मेहनत कर लें। हमें धन की प्राप्ति नहीं होती है। इसी तरह हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर हमारे हाथ में धन संबंधी रेखाए न हो तो मेहनत करना बेकार होता है। हमारे हाथ में हमारे जीवन संबंधी हर रेखा होती है। जिसे सिर्फ हस्त रेखा वाले ही जान पाते है।

इसी तरह हमारे हाथ में धन-संपत्ति की भी रेखा होती है। जो आपको धन की प्राप्ति कराती है। तो फिर देर किस बात की आप भी जानिए कि कैसे आपकी हाथ की रेखाएं बताती हैं कि आपके पास धन-संपत्ति का योग हैं तो वह कितना है।

  • अगर आपके दाहिने हाथ में बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र के पर्वत से मिलती हुई नजऱ आती हो और जिनकी जीवनरेखा भी चंद्र पर्वत पर जाकर रुक जाती हो। तो समझ लीजिए कि आपका भाग्य एक दम से मुड़ेगा जिसके कारण आपको अधिक धन की प्राप्ति होगी।
  • अगर आपकी हस्तेरेखा में भाग्यरेखा एक से अधिक है तो समझ लीजिए कि आपके ऊपर सभी ग्रह पूरी तरह से नजर रखे हुए है। इसके कारण आप तो करोड़ों के मालिक है।

अगली स्लाइड में पढ़े और भाग्यरेखाओं के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement