Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ये हैं भारत के सबसे रोमांटिक हनीमून प्लेस

अगर आप अपने पार्टनर के साथ ऐसी जगह जाना चाहते है तो यादगार बन जाए तो जरुर जाए भारत की इन जगहों पर जो अपने आप पर इतनी खूबसूरत है कि जिसको सिर्फ महसूस किया जा सकता है। तो जानिए भारत की इन जगहों में अपन हनीमून के लिए। जो है सबसे बेस्ट और रोमांटिक जगह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 10, 2016 16:18 IST
andman and nicobar- India TV Hindi
andman and nicobar

नई दिल्ली: आज की भागदौड़ की जिंदगी में हर ऐसी जगह जाना पसंद करते है यहां पर सुकून हो। बस वहीं वो पल बीताना चाहते है जो हमेशा के लिए यादगार बन जाए। इसके लिए सबूसे पहले विदेश में जाने के बारें में दिमाग में आइडिया जाता है।

ये भी पढ़े- कम खर्च में करना हो सैर-सपाटा तो यहां जाएं....

जो सबसे बेस्ट जगह सर्च कर लेते है, लेकिन आप जानते है कि हमारे इंडिया में भी ऐसे कई जगहे है जो सभी से जुदा है। जहां पर आप जाकर वहां की खूबसूरती और आकर्षण देखकर वही के हो जाएगे।

अगर आप अपने पार्टनर के साथ ऐसी जगह जाना चाहते है तो यादगार बन जाए तो जरुर जाए भारत की इन जगहों पर जो अपने आप पर इतनी खूबसूरत है कि जिसको सिर्फ महसूस किया जा सकता है। तो जानिए भारत की इन जगहों में अपन हनीमून के लिए। जो है सबसे बेस्ट और रोमांटिक जगह। जानिए इन जगहों के बारें में।

अंडमान निकोबार द्वीप

अगर आप अपने पार्टनर के साथ शोरगुल से दूर अकेले में सुकुन के साथ समय बिताना चाहते है तो यह आपके लिए बेस्ट जगह है। आपके लिए इस जगह से अच्छी कोई रोमांडिक जगह नहीं होगी।  सालों से मनुष्य, एकांता की तलाश में कई समुंद्री तटों की ओर खींचा चला जाता है। चाहे वो ब्राज़ील के अमेज़न हो या फिर इबिज़ के समुंद्री तट, यहाँ के शांत वातावरण में मनुष्य एकांत प्राप्त करता है, जो विश्व के कुछ ही स्थानों में प्राप्त होती है।

अगर आप भी, कुछ समय एकांत में बिताना चाहते हैं, तो अंड़मान - निकोबार द्वीप एक सही स्थान है। अगर आप भी अपने हनीमून को रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो यहाँ अवश्य आएं। अंड़मान और निकोबार केवल अपने सुन्दर समुंद्री तटों और स्कूबा डाइविंग के लिए ही नहीं प्रसिद्ध, बल्कि यहां के घने जंगलों में पाए जाने वाले कई प्रजाती के पक्षी और सुन्दर फूल इसे एक उत्तम हनीमून स्थान बनाते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और जगहों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement