Thursday, March 28, 2024
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीतने के लिये उतरेगा इंग्लैंड

चेस्टर ली स्ट्रीट: श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत दर्ज करने के बाद उत्साह से लबरेज इंग्लैंड कल से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच

Bhasha Bhasha
Published on: May 26, 2016 12:36 IST
England cricket team- India TV Hindi
England cricket team

चेस्टर ली स्ट्रीट: श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत दर्ज करने के बाद उत्साह से लबरेज इंग्लैंड कल से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भी श्रीलंका की कमजोरियों का फायदा उठाकर तीन मैचों की श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। इंग्लैंड ने जोनी बेयरस्टॉ के शतक तथा जेम्स एंडरसन के दस विकेट की मदद से श्रीलंका को हैंडिंग्ले में पहले टेस्ट में पारी और 88 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। श्रीलंका के बल्लेबाज दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये और इंग्लैंड पहली पारी में 298 रन बनाने के बावजूद बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रहा था।

एंडरसन की खतरनाक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम पहली पारी में केवल 91 रन पर ढेर हो गयी और दूसरी पारी में भी 119 रन ही बना पायी। इंग्लैंड की तेज और स्विंग लेती पिचों से श्रीलंका के बल्लेबाजों को तालमेल बिठाने के लिये जूझना पड़ा। पहली पारी में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और दूसरी पारी में कुसाल मेंडिस ही कुछ संघर्ष कर पाये। एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड और स्टीवन फिन की तिकड़ी फिर से श्रीलंका की इस कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

विश्व के नंबर एक गेंदबाज ब्राड ने कहा कि उनकी टीम ने अभी अपनी शीर्ष फार्म हासिल नहीं की है। उन्होंने कहा, हमने अभी श्रृंखला नहीं जीती और पिछले मैच में हमारा प्रदर्शन औसत रहा था लेकिन हम अगले मैच में कोई कसर नहीं छोड़ेगे। अभी टेस्ट श्रृंखला जीतनी बाकी है और हमारा लक्ष्य सभी नौ टेस्ट ट्राफी हासिल करना है और इस सप्ताह हम इनकी संख्या आठ कर सकते हैं।

इंग्लैंड को अपनी टीम में एक बदलाव जरूर करना होगा क्योंकि आलराउंडर बेन स्टोक्स घुटने के आपरेशन के कारण बाहर हो गये हैं। उनकी जगह वारविकशर के क्रिस वोक्स को लिया जा सकता है। उन्हें इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा नाटिंघमशर के जैक बाल को भी टेस्ट मैचों में पदार्पण का मौका दिया जा सकता है।

जहां तक श्रीलंका का सवाल है तो उसके गेंदबाजों ने पहले टेस्ट मैच में अपेक्षित प्रदर्शन किया। दासुन शनाका ने अपने पदार्पण मैच में ही इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया था। दुशमंत चमीरा और रंगना हेराथ ने उनका अच्छा साथ दिया। चमीरा हालांकि चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह सुरंगा लखमल को अंतिम एकादश में शामिल किये जाने की संभावना है। श्रीलंका की सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजी को लेकर है। उसके शीर्ष और मध्यक्रम के बल्लेबाजों को परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में दिक्कत आयी और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने भी कहा कि उनकी टीम को परिस्थितियों से अच्छी तरह से तालमेल बिठाना होगा। उन्होंने कहा, हैंडिग्ले हमारे लिये खराब टेस्ट मैच था और उम्मीद है कि हम अच्छी वापसी करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement