Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत ने 22 साल बाद श्रीलंका में जीती टेस्ट सीरीज, रचा इतिहास

कोलंबो: भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए तीसरे निर्णायक टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को श्रीलंका को 117 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 03, 2015 10:02 IST
भारत ने 22 साल बाद...- India TV Hindi
भारत ने 22 साल बाद श्रीलंका में जीती टेस्ट सीरीज

कोलंबो: भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए तीसरे निर्णायक टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को श्रीलंका को 117 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने 22 साल के अंतराल के बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती है।

चौथी पारी में 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (110) के संघर्ष के बावजूद 268 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़े- बंद कमरे में की थी सौरव ने डोना से शादी

मैथ्यूज के साथ कुशल परेरा (70) ने भी अच्छा संघर्ष किया और छठे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी निभाई। भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट हासिल किए, जबकि पहली पारी में पांच विकेट हासिल करने वाले इशांत शर्मा ने भी तीन अहम विकेट हासिल किए। इशांत ने इसके साथ टेस्ट मैचों में 200 विकेट पूरे किए।

यह भी पढ़े- जब मलिंगा का एड-इवेंट बन गया प्रेम-इवेंट

भारत ने पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) की मदद से 312 रन बनाए थे, जवाब में श्रीलंकाई पारी 201 रन पर ढेर हो गई थी। भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में रोहित शर्मा (50) और अश्विन (58) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 274 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 386 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया।

गॉल में हुआ पहला टेस्ट मैच श्रीलंका ने 63 रनों से जीत लिया था। उसके बाद भारतीय टीम पी. सारा ओवल में हुआ दूसरा टेस्ट 278 रनों से जीतने में सफल रही और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब में तीसरा मैच जीतते ही सीरीज पर उसने 2-1 से कब्जा कर लिया।

यह भी पढ़े- सचिन का विकेट लेने वाला पाकिस्तानी स्पिनर चलाता है टैक्सी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement