Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL: सनराइजर्स ने गुजरात लायंस को 5 विकेट से हराया

मुस्तफिजुर रहमान और भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन की जुझारू पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में आज यहां गुजरात लायंस को कम स्कोर वाले मैच में पांच विकेट से हरा दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 07, 2016 7:22 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Shikhar Dhawan

हैदराबाद: मुस्तफिजुर रहमान और भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन की जुझारू पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में आज यहां गुजरात लायंस को कम स्कोर वाले मैच में पांच विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स ने मुस्तफिजुर (17 रन पर दो विकेट) और भुवनेश्वर (28 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से लायंस को छह विकेट पर 126 रन के स्कोर पर रोकने के बाद धवन (नाबाद 47) की पारी की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर जीत दर्ज की। धवन ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे।

लायंस की ओर से धवल कुलकर्णी ने 17 रन देकर दो विकेट जबकि ड्वेन ब्रावो ने 14 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन टीम को लगातार तीसरी हार से नहीं बचा पाए। इससे पहले सनराइजर्स की तरफ से आशीष नेहरा (चार ओवर में 23 रन) ने किफायती गेंदबाजी करके लायंस को दबाव में रखा जबकि बरिंदर सरन (21 रन पर एक विकेट) और मोइजेस हेनरिक्स (24 रन पर एक विकेट) ने भी एक एक विकेट चटकाया।

आरोन फिंच ने 30 रन के निजी स्कोर पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 42 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेलकर लायंस को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सनराइजर्स ने 21 अप्रैल को राजकोट में लायंस के खिलाफ हुआ पहले चरण का मैच भी 10 विकेट से जीता था। टीम के आठ मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं जबकि लगातार तीसरी हार के बाद लायंस के 10 मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सनराइजर्स को वार्नर (17 गेंद में 24 रन) ने तेज शुरूआत दिलाई। वार्नर ने प्रवीण कुमार के पहले ओवर में चौका जड़ने के बाद प्रदीप सांगवान के अगले ओवर में दो छक्के मारे लेकिन कुलकर्णी की गेंद पर प्रवीण को कैच दे बैठे।

टीमें:

गुजरात लायंस: सुरेश रैना (कप्तान), एरॉन फिंच, प्रदीप सांगवान, ब्रेंडन मैक्लम, दिनेश कार्तिक, ड्वायन स्मिथ, रवींद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, ड्वायन ब्रावो और शिविल कौशिक।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोइसिस हेनरिक्स, युवराज सिंह, केन विलियम्सन, नमन ओझा, दीपेंद्र हुड्डा, आशीष नेहरा, मुस्तफिजुर रहमान, बरेंदर सरन और भुवनेश्वर कुमार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement