Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुपरजाएंट्स के लिए अगले दो साल महत्वपूर्ण : धौनी

नई दिल्ली: आठ साल तक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले महेन्द्र सिंह धौनी ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की कप्तानी करना एक चुनौती

IANS IANS
Published on: February 16, 2016 7:22 IST
dhoni- India TV Hindi
dhoni

नई दिल्ली: आठ साल तक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले महेन्द्र सिंह धौनी ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की कप्तानी करना एक चुनौती होगा और वह इसके लिए तैयार हैं।

धौनी को आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी सुपरजाएंट्स का कप्तान बनाया गया है।

आईपीएल, 2013 में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले को लेकर काफी बदनाम हो गया था। उस साल लीग की दो टीमों-सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों और अधिकारियों की सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्तता को देखते हुए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित लोढ़ा समिति ने राजस्थान और सुपर किंग्स को दो साल के लिए निलम्बित करने की सिफारिश की थी, जिसे आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल ने मान लिया था।

इसके बाद दो साल के लिए दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ीं। एक पुणे की सुपरजाएंट्स टीम है और दूसरी राजकोट की गुजरात लायंस टीम है, जिसकी कमान धौनी की टीम के अहम सदस्य रहे सुरेश रैना के हाथों में है।

धौनी के कप्तान रहते सुपर किंग्स ने 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

धौनी ने सुपरजाएंट्स की जर्सी के लांच पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आठ साल बाद आईपीएल में नई टीम की कप्तानी करना काफी अलग अनुभव होगा। सुपर किंग्स में आठ साल रहने के बाद अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मैं नई टीम के साथ खुश हूं तो यह मेरे लिए काफी मुश्किल होगा। मैं फ्रेंचाइजी और चेन्नई के लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इतना प्यार और सम्मान दिया। अगर मैं कहूं कि मैं आगे बढ़ चुका हूं तो मैं झूठ कहूंगा। भावनात्मक लगाव हर इंसान के अंदर होता है।"

भारतीय कप्तान ने सुपरजाएंट्स के लिए आने वाले दो सालों को बहुत महत्वपूर्ण बताया है।

धौनी ने कहा, "टीम के लिए आने वाले दो साल काफी महत्वपूर्ण होंगे। हम कोशिश करेंगे की टीम मैदान पर अच्छा खेले। खिलाड़ी फ्रेंचाइजी द्वारा किए गए भरोसे को सही साबित करने की कोशिश करेंगे।"

धौनी का मानना है कि दोनों ही नई टीमों के लिए आईपीएल में जगह बनाना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, "हम कागजों पर अच्छी टीम हैं, लेकिन छह टीमें पहले से ही अपनी जगह बनाए हुए हैं। दोनों नई टीमों को जल्द की तालमेल बैठा कर अपनी जगह बनानी होगी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement