Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोचिंग पद के लिए दोबारा आवेदन कर सकती है शास्त्री की टीम

भारतीय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री के संजय बांगड़, भरत अरूण और आर श्रीधर के साथ बीसीसीआई के राष्ट्रीय कोचिंग पद के लिए दोबारा आवेदन भरने को तैयार हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 31, 2016 19:01 IST
Ravi Shastri
- India TV Hindi
Ravi Shastri

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री के अपने सहयोगी स्टाफ संजय बांगड़, भरत अरूण और आर श्रीधर के साथ अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई के राष्ट्रीय कोचिंग पद के लिए दोबारा आवेदन भरने को तैयार हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि शास्त्री बल्लेबाजी कोच बांगड़, गेंदबाजी कोच अरूण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के साथ अपना आवेदन भेजेंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, सभी तीनों कोच (अरूण, बांगड़, श्रीधर) शास्त्री के साथ आवेदन भर रहे हैं क्योंकि उन्हें बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से सकारात्मक संकेत मिले हैं। अब आवेदन का प्रारूप होगा तो प्रत्येक आवेदक को इन नियमों का पालन करना होगा। वे विज्ञापन के आने का इंतजार कर रहे हैं।

बीसीसीआई के सूत्र के अनुसार अनुराग ठाकुर के अध्यक्ष चुने जाने से कुछ दिन पहले सहयोगी स्टाफ ने दिल्ली में उनसे मुलाकात की थी और चर्चा सकारात्मक बताई जा रही थी क्योंकि उन्होंने इनके काम की तारीफ की थी। सूत्र ने कहा, बीसीसीआई अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि उचित सुपात्र आवेदन भर सकते हैं। साथ ही ठाकुर ने टीम शास्त्री के पिछले 18 महीनों के कामकाज की प्रशंसा भी की थी। युवा टीम ने विदेशों में अच्छी सफलता भी हासिल की थी। यह उचित होगा कि उन्हें भी अन्य आवेदकों की तरह बराबरी का मौका मिले।

हाल में शास्त्री ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट के साथ करीब तीन दशक के जुड़ाव में भारतीय टीम की 18 महीने की कोचिंग का समय सबसे यादगार अनुभव था। यह पूछने पर कि कोच चुने जाने के मापदंड क्या होंगे तो सूत्र ने कहा कि उम्मीदवारों को दो तरीकों से देखा जाएगा।

उन्होंने कहा, लेवल तीन की डिग्री जिसमें सीनियर टीम की कोचिंग का अनुभव विशेषकर अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ या जिसने अपने देश के लिए कम से कम 50 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हों। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर हम कोचिंग डिग्री के साथ ही लोगों को आमंत्रित करेंगे तो काफी बेफालतू आवेदन आ जाएंगे। सूत्र ने कहा, साथ ही अगर केवल कोचिंग डिग्री को ही मान्य रखा जाएगा तो शास्त्री के आवेदन पर विचार नहीं किया जा सकता जबकि उन्होंने भारत के लिए 80 टेस्ट मैच खेले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement