Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Video: ऑटो एक्सपो 2016: मारुति सुज़ुकी ने Vitara Brezza से उठाया परदा

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने आज ग्रेटर नोएडा में आज ऑटो एक्सपो 2016 में अपनी नई एसयूवी Vitara Brezza प्रदर्शित की। ऑटो एक्सपो के इस संस्करण में पेश होने वाली यह पहली कार थी। कॉम्पेक्ट स्पोर्ट्स

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: February 03, 2016 19:22 IST
Auto Expo 2016: Maruti Unveiles Vitara Brezza in India- India TV Hindi
Auto Expo 2016: Maruti Unveiles Vitara Brezza in India

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने आज ग्रेटर नोएडा में आज ऑटो एक्सपो 2016 में अपनी नई एसयूवी Vitara Brezza प्रदर्शित की। ऑटो एक्सपो के इस संस्करण में पेश होने वाली यह पहली कार थी। कॉम्पेक्ट स्पोर्ट्स युटिलिटी वेहिकल Vitara Brezza की लॉन्चिंग इसी साल अप्रैल में की जाएगी और यह अपनी कैटेगरी में फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की TUV300 से टक्कर लेगी।

"हमने इस कार को आज के यूथ को ध्यान में रखकर बनाया है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम से भी जुड़े हैं। Vitara Brezza मारुति सुज़ुकी के 'भारत में निर्माण" का प्रतीक है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी इस कैटेगरी में अन्य कार कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी।'', मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के (प्रमुख-डोमेस्टिक मार्केट) आरएस कल्सी ने इस अवसर पर कहा।

इस कार को बोल्ड स्टाइल दिया गया है और इसमें एक आधुनिक कार की सभी सुविधाएं भी हैं। स्पोर्टी सीट्स, फ्लिप फोल्डर रियर सीट्स और आधुनिक मीटर क्लस्टर इस एसयूवी के इंटिरियर को बेहद खूबसूरत बनाता है। इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की लंबाई 3,995 एमएम है और यह 66 kw/4,000 rpm व 200 Nm/1,750 rpm की पॉवर वेहिकल को देती है। इसका व्हील बेस 2,500 एमएम और न्यूनतम ग्राउंड क्लीयरैंस है 198 एमएम।

Vitara Brezza को औपचारिक रूप इसी साल मार्च के महीने में लॉन्च किया जाएगा और अप्रैल के महीने से इसकी बिक्री शुरू की जाएगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement