Friday, March 29, 2024
Advertisement

हांगकांग: लोकतंत्र समर्थक वोंग ने कोर्ट में आरोपों को झूठा बताया

हांगकांग: जून 2014 में बीजिंग के संपर्क कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के मामले में शुक्रवार को यहां अदालत में लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जोशुआ वोंग की पेशी हुई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, छात्र नेता जोशुआ

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 06, 2016 21:26 IST
Democracy supporters in Hong Kong- India TV Hindi
Democracy supporters in Hong Kong

हांगकांग: जून 2014 में बीजिंग के संपर्क कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के मामले में शुक्रवार को यहां अदालत में लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जोशुआ वोंग की पेशी हुई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, छात्र नेता जोशुआ वोंग लीग ऑफ सोशल डेमोक्रेट्स के उन चार सदस्यों में शामिल हैं, जिन पर आरोप है कि उन्होंने प्रदर्शन के दौरान पुलिस के काम में बाधा डाली थी। इस प्रदर्शन के दौरान चीन के एक श्वेत पत्र की प्रतियां फूंकी गई थीं।

चीनी श्वेत पत्र में जिक्र था कि महानगर पर केंद्र का अधिकार होगा

समाचार सेवा ब्लूमबर्ग के मुताबिक, श्वेत पत्र में इस बात का जिक्र था कि चीन के मातहत हांगकांग को किस हद तक स्वायत्तता दी जाएगी और महानगर पर केंद्र सरकार का 'पूर्ण प्राधिकार' होगा। इसके खिलाफ 2014 में प्रदर्शन सितंबर से दिसंबर तक खिंचा था। शहर के मुख्य चौराहों पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया था। प्रदर्शन से 28.3 करोड़ डॉलर का व्यापारिक नुकसान हुआ था।

वोंग ने किया अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार

दैनिक साउथ चाइना मार्निग पोस्ट के मुताबिक, इन प्रदर्शनों में प्रमुख रूप से भाग लेने वाले वोंग ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया। प्रतिवादियों का का कहना था कि प्रदर्शन के एक साल बाद आरोप लगाना बताता है कि यह एक तरह का राजनैतिक मुकदमा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement