Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UN में दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे सदगुरू

आध्यात्मिक नेता और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सदगुरू जग्गी वासुदेव अगले माह संयुक्त राष्ट्र में आयोजित होने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 28, 2016 12:26 IST
sadguru- India TV Hindi
sadguru

संयुक्त राष्ट्र: आध्यात्मिक नेता और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सदगुरू जग्गी वासुदेव अगले माह संयुक्त राष्ट्र में आयोजित होने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा। इस साल इसकी थीम सतत विकास लक्ष्यों के लिए योग है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मिशन ने यहां कहा कि इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सत्र का प्रतिनिधित्व सदगुरू करेंगे। संयुक्त राष्ट्र में पिछले साल पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर और अमेरिका की कांग्रेस सदस्य तुलसी गैबार्ड की मौजूदगी मंे मनाया गया था।

समारोह में बान और उनकी पत्नी ने सैकड़ों छात्रों और योग प्रशिक्षकों के साथ मिलकर कई आसन किए थे और ध्यान लगाया था। संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन द्वारा योग दिवस आयोजन से इतर शहर में विभिन्न संगठनों द्वारा कई अन्य समारोह का भी आयोजन किया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement